कोरोना टीके पर आने वाले सभी खर्चों के लिए तैयार है सरकार: राजेश भूषण

कोरोना टीके पर आने वाले सभी खर्चों के लिए तैयार है सरकार: राजेश भूषण

सेहतराग टीम

कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के बाद से लगातार लोगों को सलाह दी जा रही है कि वो अपनी सुरक्षा करें और लोगों से दूरी बना कर रखें। यह लोगों को तब तक करना होगा जब तक कोई वैक्सीन तैयार नहीं हो जाता है। वैसे सभी जगह वैक्सीन बनाने की तैयारी चल रही है। वहीं इस बीच सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ ने ट्वीट पर सरकार से कोरोना वैक्सीन पर आने वाले खर्ज को लेकर सवाल पूछा था, जिसमें उन्होंने कहा था कि भारत सरकार क्या कोरोना टीके को सभी लोगों तक पहुंचाने के लिए 80 हजार करोड रुपए खर्च करने के लिए तैयार है?

पढ़ें- महामारी को लेकर WHO ने दी बड़ी चेतावनी

इस ट्वीट के बाद सरकार की तरफ से स्वास्थ्य विभाग के सचिव राजेश भूषण ने जवाब देते हुए कहा कि सरकार कोरोना टीके पर आने वाले सभी खर्चों के लिए तैयार है लेकिन 80 करोड़ तक खर्च आएगा ये बात गलत है। क्योंकि देश की जनता को टीका लगाने में खर्च आने वाली राशि का अनुमान सरकार के पास है और सरकार इसमें सक्षम भी है।

वहीं भूषण ने कहा कि केंद्र ने वैक्सीन को लेकर नीति आयोग के सदस्य डॉ.वीके पॉल के नेतृत्व में राष्ट्रीय समिति बनाई है जो टीके के निर्माण और शोध पर नजर बनाए हुए है। वहीं उनका कहना है कि इसको लेकर तकरीबन पांच बैठक भी हो चुकी है। उस बैठक में देशवासियों तक कोरोना टीका लगाने में आने वाले खर्च पर भी चर्चा किया गया है और सभी खाका तैयार कर लिया गया है।

80 हजार करोड़ का जवाब देते हुए भूषण ने बताया कि एसआईआई के सीईओ ने 27 सिंतबर को प्रधानमंत्री को टैग करते हुए सरकार की सभी प्रयासों की सराहना भी की है। उस ट्वीट में लिखा गया है कि उसे सरकार की सभी प्रयासों पर विश्वास है।

 

इसे भी पढ़ें-

कोरोना प्रकोप अभी खत्म नहीं हुआ कि चीन में फैलने लगी है ये एक नई बीमारी

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।